भारत पे से बिजनेस लोन कैसे लें ? 2022 - Edutechrt.in

भारत पे से बिजनेस लोन कैसे लें ? 2022

भारत पे से बिजनेस लोन कैसे लें ? 2022

भारत पे से बिजनेस लोन कैसे लें ?
हेलो फ्रेंड्स कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे ब्लॉग में तहे दिल से स्वागत है आज इस पोस्ट में हम आपको भारत पे से बिजनेस लोन कैसे लेते हैं इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं। अगर आपको भी पैसों की जरूरत है और आप पर्सनल लोन के लिए या फिर बिजनेस लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं। तो हम यहां पर आपको भारत पे से बिजनेस लोन कैसे ले सकते हैं इसके बारे में सारी जानकारी विस्तार से बताने वाले हैं। बस इसके लिए आपको हमारी इस वेबसाइट को सही तरीके से फॉलो करना है अगर आप हमारी इस वेबसाइट को अच्छी तरीके से फॉलो करते हैं। तो हम इस बात का दावा करते हैं आप बहुत ही कम समय के अंदर भारत पे से बिजनेस लोन के लिए अप्लाई कर पाएंगे।

जैसा की आप सभी लोगों को पता ही है आज के समय में भारत पे ऑनलाइन लोन लेना कितना आसान हो चुका है और आप किसी भी लोन एप्लीकेशन के माध्यम से कुछ ही समय के अंदर पर्सनल लोन या फिर बिजनेस लोन को आसान सी स्टेप्स फॉलो कर लेने के बाद ऑनलाइन लोन ले सकते हैं। और उसी तरीके से हम भी यहां पर आपको भारत पे लोन एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे जिससे आप बिजनेस लोन ले सके। और इसके लिए हम आपको आसान सी कुछ स्टेप्स बताएंगे जिन्हें आप को फॉलो करना पड़ेगा।

हम यहां पर आपके लिए एक ऐसा एप्लीकेशन लेकर आए हैं जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं और इसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से ऑनलाइन लोन प्राप्त कर सकते हैं। जब आप इस एप्लीकेशन से लोन लेते हैं तो इसका रीपेमेंट बड़ी ही आसानी से दिल्ली इंस्टॉलमेंट के माध्यम से कर सकते हैं।

भारत पे से बिजनेस लोन कैसे लें ?

जी हां दोस्तों आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं इस एप्लीकेशन से लोन लेने पर आप इस लोन को पेमेंट डेली कर सकते हैं और इससे लोन की प्रोसेसिंग फीस बहुत कम होती है। और इसका इंटरेस्ट भी काफी एप्स के मुकाबले में काफी कम होता है जब आप एक बार लोन लेने के बाद दूसरी बार लोन लेते हैं तो इसका लोन अमाउंट बढ़ा दिया जाता है। लेकिन इंटरेस्ट अमाउंट उतना ही रहता है।

अगर आप भी इस एप्लीकेशन की सहायता से लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको भारत पे अकाउंट क्रिएट करना पड़ेगा। और इससे अलग अलग पर्सन से पेमेंट एक्सेप्ट करना पड़ेगा तभी आप इस एप्लीकेशन से लोन ले पाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे भारत पे बिजनेस लोन प्रोवाइड कर आता है ना कि पर्सनल लोन।

इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपके पास एक शॉप होना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि इस एप्लीकेशन से बिजनेस लोन ही आप ले सकते हैं। और बिजनेस लोन लेने के लिए आपको अपने बिजनेस का कोई भी एक प्रूफ अवश्य देना पड़ता है तभी आप लोन के लिए अप्रूव किए जाएंगे।

भारत पे से बिजनेस लोन कैसे लें ?

1) इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ेगा डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में चले जाना है। वहां पर पहुंचने के बाद आपको ऊपर की तरफ एक सर्च बॉक्स देख रहा होगा।

2) जिसमें आपको भारत पे लिखकर सर्च कर देना है जब आप सर्च कर देंगे तो आपके सामने सबसे ऊपर यह एप्लीकेशन आ जाएगा। जिसमें आपको इंस्टॉल का बटन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करने के बाद यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा।

3) डाउनलोड होने के बाद आपको इसे इंस्टॉल कर लेना है और इंस्टॉल करने के बाद आपको इस एप्लीकेशन को ओपन करना है जब आप इसे ओपन करेंगे। और इसमें लॉगइन करेंगे और अपना अकाउंट क्रिएट कर लेंगे तो इसमें आपको लोन का एक ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर आप को क्लिक कर देना है।

4) जब आप लोन पर क्लिक करेंगे तो आपको यहां पर लोन की लिमिट दिखाई जाएगी आपको गेट लोन नाव वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। फ्रेंड आपको आपके लोन अमाउंट की पूरी जानकारी डिटेल सहित आपके सामने आ जाएगी।

5) जिसमें आप सभी जानकारी को देख सकते हैं अब आपको नीचे गेट लोन नाव पर क्लिक कर देना है। अब आपको अपने बिजनेस की डिटेल को डालना होगा और कंटिन्यू वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

6) इतना कर लेने के बाद अपने बिजनेस की डिटेल को फील कर देना है और कंफर्म एड्रेस वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और कंटिन्यू वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आगे बढ़ना है। इसके बाद आपको अपनी कुछ बेसिक डिटेल भी देनी होगी जैसे कि आपका काम क्या है आपका नाम क्या है और continue वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

7) इसके बाद आपकी जो भी बिजनेस है या फिर आपका जो भी शॉप है आपको उसके फ्रंट और इंसान का फोटो अपलोड करना होगा। और continue वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है इसके बाद आपको लोन की सभी जानकारी दिखाई जाएगी आपको अपनी डिटेल को सही तरीके से कंफर्म कर लेना है और आगे बढ़ जाना है।

किसी भी एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपके पास डॉक्यूमेंट होना जरूरी है क्योंकि कोई भी एप्लीकेशन हो हर एक एप्लीकेशन को आपको बेसिक से डॉक्यूमेंट तो देने ही पड़ते हैं। जैसे कि आधार कार्ड पैन कार्ड जैसे डॉक्यूमेंट आपके पास होने चाहिए तभी आप लोन प्राप्त कर सकते हैं और बैंक के द्वारा आपको जो भी पैसे मिलते हैं लोन के रूप में वह आपके बैंक अकाउंट में दिए जाते हैं। इसके लिए आपको अपने बैंक अकाउंट की जानकारी भी वहां पर फील करनी पड़ेगी। तभी आप लोन अपने अकाउंट में पा सकेंगे लोन प्राप्त करने के बाद आप उस लोन को कहीं पर भी प्रयोग में ला सकते हैं।

अंतिम शब्द

दोस्तों इन सभी स्टेप्स को फॉलो कर लेने के बाद आपके नाम की एप्लीकेशन सबमिट हो जाएगी इसके बाद आपके डिटेल्स को वेरीफाई किया जाएगा। आप के डिटेल्स को वेरीफाई कर लेने के बाद आपको लोन प्रोवाइड करा दिया जाएगा इन सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपने आसानी से लोन प्राप्त कर लिया है। आशा करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी।

Leave a Comment

x