फ्री फायर मैक्स किस देश का है ? 2022 (क्या यह एक चाइनीस गेम है) - Edutechrt.in

 फ्री फायर मैक्स किस देश का है ? 2022 (क्या यह एक चाइनीस गेम है)

 फ्री फायर मैक्स किस देश का है ? 2022 (क्या यह एक चाइनीस गेम है)

फ्री फायर मैक्स किस देश का है ?

नमस्कार दोस्तो आपका हमारी वेबसाइट पर स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आपको फ्री फायर मैक्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं जैसा कि आप लोग जानते हैं फ्री फायर मैक्स गेम को लॉन्च कर दिया गया है। कुछ समय पहले की बात है जब भारत तथा चीन के बीच सीमा विवाद हो गया था इसी वजह से भारत सरकार के द्वारा सभी चाइनीस गेम को और सभी चाइनीज एप्लीकेशन को बंद कर दिया गया था।

लेकिन दोस्तों यहां पर सवाल यह आता है क्या यह फ्री फायर मैक्स एप्लीकेशन चाइनीस है आज की इस पोस्ट में हम आपको विस्तार तरीके से बताएंगे। फ्री फायर मैक्स गेम के बारे में बस इसके लिए आपको हमारे साथ अंत तक बने रहना है हमारे साथ और हमारी इस पोस्ट को सही से फॉलो कीजिए। ताकि आप कम समय के अंदर ही फ्री फायर मैक्स के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सके। तो चलिए दोस्तों अब आगे बढ़ते हैं ताकि हम अपने मैन पॉइंट की बात कर सकें।

जाहिर सी बात है अगर आप गूगल पर सर्च करते हुए हमारे इस ब्लॉग पर पहुंचे हैं तो आप लोग जरूर ऐसे ही किसी पोस्ट की तलाश में लगे होंगे। जहां पर आपको पता चल सके कि फ्री फायर मैक्स गेम किस देश का है और जरूर आप यह भी सोच रहे होंगे कि फ्री फायर मैक्स गेम चाइनीज एप्लीकेशन तो नहीं है। तो दोस्तों आज की इस जानकारी में हम आपको इसी बारे में बताने वाले हैं अगर आप को पहले से ऐसे ही किसी पोस्ट की तलाश थी। तो आपकी तलाश यहां पर आकर खत्म होती है इस पोस्ट को सही से पढ़ने के बाद आप फ्री फायर मैक्स गेम के बारे में विस्तार से जान सकते हैं।




भारत सरकार के आदेशों के निर्देशों अनुसार फ्री फायर जैसे कई तमाम चाइनीस एप्लीकेशन को लुप्त कर दिया गया था और भारत देश में सभी चाइनीस गेम तथा एप्स लुप्त हो चुके हैं। लेकिन आज के समय में भी फ्री फायर मैक्स प्ले स्टोर पर उपलब्ध है तो सवाल ये उठता है कि यह गम किस देश का है। और इस गेम को किसने बनाया था अगर आपको यह सारी जानकारी प्राप्त करनी है तो हमारी आगे की जानकारी को सही से फॉलो कीजिए।

 • फ्री फायर मैक्स किस देश का है ?

शायद दोस्तों अभी तक आपको इसके बारे में जानकारी नहीं होगी तो दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें पिछले साल सितंबर में 2021 में गरेना फ्री फायर मैक्स को रिलीज किया गया था। लेकिन उस समय में लोगों ने इस गेम पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और सभी लोग गरेना फ्री फायर गेम खेलने में व्यस्त रहते थे लेकिन जब यह एप्लीकेशन बैन हो चुका है। और ऐसे में आप अगर इस एप्लीकेशन को ट्राई करना चाहते हैं तो पहले आपको इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से होनी चाहिए तभी आप इसे डाउनलोड करने के बाद खेल पाएंगे।

गेरेना के द्वारा इस गेम को यानी कि फ्री फायर मैक्स गेम को पैरंट कंपनी sea लिमिटेड के अंतर्गत लांच किया गया है। और यह कंपनी सिंगापुर में स्थित है जिसने 28 सितंबर 2021 में इस गेम को डिवेलप और डिस्ट्रीब्यूटर किया था। और यही सबसे बड़ी वजह है जिसकी वजह से यह एप्लीकेशन चाइनीस नहीं है। और यही वजह है जिसकी वजह से भारत सरकार के द्वारा बेन किए गए सभी चाइनीज एप्लीकेशन में इस एप्लीकेशन का नाम नहीं है। और अंत में आप लोग इस एप्लीकेशन को यानी कि बैटल रॉयल गेम को अभी भी गूगल प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। और खेल सकते हैं इसे अभी भी इस समय में भी इंडिया के सभी यूजर्स फ्री में गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करते हैं।

 • फ्री फायर मैक्स गेम का मालिक:

आज के समय में फ्री फायर गेम में दिलचस्पी रखने वाले ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो फ्री फायर गेम को खेलना पसंद करता है। लेकिन आज के समय में फ्री फायर गेम को प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते कुछ समय पहले फ्री फायर गेम को प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। अब आप लोग इस गेम को प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर पाएंगे लेकिन जिन यूजर्स के मोबाइल में यह एप्लीकेशन पहले से डाउनलोड है वह इस गेम को खेल सकते हैं।

Free Dj Alok                   Claim Now

Free 357 Diamond       Claim Now

FREE DIAMOND LINK NOW READY

दोस्तों आखरी में हम बात करते हैं कि फ्री फायर मैक्स गेम का मालिक कौन है तो दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें इस गेम को फॉरेस्ट ली जो कि सिंगापुर के एक बड़े उद्यमी और बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं। उन्होंने गेरेना कंपनी की स्थापना पेरेंटिंग कंपनी sea लिमिटेड के तहत साल 2009 में करवाई थी। फर्स्टली अभी तक वर्तमान में एक बीलीनियर व्यक्ति है और इस गेम के साथ वह दुनिया के एक लार्जेस्ट इकॉमर्स प्लेटफॉर्म Shopee भी चलाते हैं।




 

अपने मोबाईल के mx Player पैसे कैसे कमाये घर बैठे 

Click Hera Now

Garena Free Fire MAX Redeem codes for May 18, 2022:

2K6L91UJ6L9K8MH6  Redeem

CCHTNJBNZ4P700DJ Redeem

FF7M UY4M E6SC  Redeem

FV4B XH7J U7I6  Redeem

FRF8 GB3T JY5H  Redeem

F8BV U7YC TX8F  Redeem

FD9A Q1FG H2Y3  Redeem

FBI8 YT8G VB7N  Redeem

K2OG IUY5 T7EAR  Redeem

DQC2 VBJ3 IER8  Redeem

FR6F 5R4C EX4D  Redeem

FF7V EB1N JRK5  Redeem

F6OY 9H8I B2V7  Redeem

FFN3 RM9T KY2L  Redeem

F76T 5RDF SV8N  Redeem

7KEL R6K8 M9P9  Redeem

87FD YSTG AFQV  Redeem

B1JI 82J7 635E  Redeem

FUJ9 8NB7 U3YT  Redeem

DGE4 BNR5 T6KY  Redeem

OUJ8 N7B6 VC5R  Redeem

4SEA DQFV Q1B4  Redeem

FS8D FZ7G HJSE  Redeem

84H8KEYTAGB4THZT  Redeem

DD0C87YW7KBWF3U2  Redeem

6EVZP2VUWM437PAL  Redeem

4SZC6U8W60EDZ6UH  Redeem

BH208GDTALRU5R5W   Redeem

HAKFVTES6GSFJTZ9   Redeem

35U4J4MPHZBZ3PYP  Redeem

DGNPRB4WGVSPAP8J

EZ2JT8PGPBWXGUGT

H6T2FTKZ77KEJ7ED

FLT6GY1U7DH9GM4Z

DSP7AMX4WMKTFWMR

GXFG0BUDJSEUPPWG

33F69EJ75JKM3G98

6R9SJ7YSCRP6C6L8

G1MU0RDFX1A5GDAK

3ZSYBX9KWBJ8LD11

9AXS002MD6VEZGWB

3W3794ZTA0S11J1M

5SXAUH3BW0YUZR1L

98XTRPTZZ82GTCRN

K8CTXXJM9DRVHRFZ

3W32MHCLM9TSZTE2

0UHFAJ45PXEAPW6Z

JVHBTJ2AMPPUGJBK

2RYT7E3VBWXCRKBB

5CAJOL2LGCHH7TU8

9RR2CT4JB44R816G

0HNY3C5HZU4AGJ66

          ( Get Activation Code )

           ( Get Activation Code )

          ( Get Activation Code )

 • (क्या यह एक चाइनीस गेम है)

लेकिन समस्या की बात यहां पर यह है कि गरेना कंपनी में चाइनीस नामक टेंशन कंपनी के शेयर भी है और यही सबसे बड़ी वजह है जो भारत सरकार के मन में यह सवाल उत्पन्न करती है कि यह गेम चाइनीस तो नहीं है। लेकिन दोस्तों जैसा कि हमने आपको ऊपर जानकारी में बता दिया है कि इस गेम को चाइनीज एप्लीकेशन नहीं माना जाता है। लेकिन दोस्तों यही सबसे बड़ी वजह है जिसकी वजह से पब्जी के जैसे ही फ्री फायर गेम को भी इंडिया में बैन कर दिया गया है।

14 फरवरी यानी कि वैलेंटाइन डे के मौके पर भारत सरकार के द्वारा सभी चाइनीज एप्लीकेशन को बेन करने के लिए सूची में लाया गया और सबसे बड़ी बात तो यह है। कि उस सूची में फ्री फायर का नाम भी शामिल था सबसे बड़ी वजह यह है कि आखिर ऐसा क्यों किया गया था दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे सरकार का मानना था कि यह एप्स यूजर से कुछ ऐसा सेंसेटिव डाटा मांग रहे हैं। जिसकी वजह से यूजर्स की सिक्योरिटी को नुकसान हो सकता है और भारत सरकार के द्वारा देश के नागरिकों की सुरक्षा हेतु यह निर्णय लिया गया और इसी वजह से फ्री फायर एप्लीकेशन को भी बैन कर दिया गया है।

( DNS Server Code )

1dot1dot1dot1.cloudflare-dns.com

Real Code Click Now

• निष्कर्ष

दोस्तो आज की जानकारी में आप लोगों ने जाना है कि फ्री फायर मैक्स गेम किस देश का है तथा यह एप्लीकेशन चाइनीस नहीं है और आज किस इस पोस्ट में आपने यह भी जाना है कि फ्री फायर एप्लीकेशन को बैन कर दिया गया है। और आप फ्री फायर मैक्स एप्लीकेशन को आसानी से हमारी जानकारी को फॉलो करने के बाद खेल सकते हैं। अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आती है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

21 thoughts on “ फ्री फायर मैक्स किस देश का है ? 2022 (क्या यह एक चाइनीस गेम है)”

Leave a Comment

x