पेटीएम से लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ? 2022 - Edutechrt.in

पेटीएम से लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ? 2022

पेटीएम से लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ? 2022

पेटीएम से लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ?

हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे नए ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है हम आपको एक ऐसी लोन एप्लीकेशन कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप 0% ब्याज दर पर लोन अप्लाई कर सकते हैं। और अपने बैंक अकाउंट में लोन की राशि को पा सकते हैं दोस्तों आपने कई अन्य कंपनियों के द्वारा देखा होगा और आपने लोन के लिए अप्लाई भी किया होगा। लेकिन उनमें से अधिकांश पूरी तरह से नकली और धोखेबाज कंपनियां होती हैं वह ग्राहक से आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाता और मोबाइल नंबर जैसी व्यक्तिगत जानकारी के साथ-साथ कई तरह की अनुमति का अनुरोध कर लेती हैं। लेकिन इनमें से कई सारे डिटेल लेने के बाद भी आपको लोन देने से इंकार कर देती हैं वह केवल आपका समय बर्बाद करने में इंटरेस्ट रखती हैं।

दोस्तों आप लोगों ने पेटीएम एप्लीकेशन के बारे में तो जरूर सुना ही होगा यह आज के समय का काफी ज्यादा पॉपुलर एप्लीकेशन है और इसे बहुत सारे लोगों द्वारा प्रयोग किया जा रहा है। ऐसे में आप किन कंपनियों पर भरोसा कर सकते हैं दोस्तों का सर आज की दुनिया में जहां घोटाले बड़े पैमाने पर होते रहते हैं। लेकिन इसके लिए हम आपके लिए लेकर आए हैं पेटीएम एप्लीकेशन को एक बहुत ही प्रतिष्ठित कंपनी जिसके बारे में अगर आप जान लेते हैं। और शायद आपने इसके बारे में सुना भी होगा और जो एक बहुत ही प्रतिष्ठित स्रोत से आती है। पेटीएम उस कंपनी का नाम है जिसके बारे में हम यहां पर जानकारी शेयर कर रहे हैं।

आप इस पेटीएम एप्लीकेशन को पैसे भेजने के लिए या फिर किसी से भी पैसे लेने के लिए इसका प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा भी इस एप्लीकेशन की सहायता से आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं जिसके बारे में हम इस आर्टिकल में चर्चा कर रहे हैं।

पेटीएम पर्सनल लोन कौन प्रोवाइड कर आता है ?

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण जानकारी में आपको सूचित करना चाहता हूं कि अगर आपको यह लगता है कि पेटीएम आपको लोन प्रदान कर सकता है। तो आप गलत समझ रहे हैं आप गलत इसलिए समझ रहे हैं क्योंकि पेटीएम आपको लोन नहीं देता है हालांकि पेटीएम में कंपनियों से लोन प्राप्त करने में आपकी सहायता अवश्य करता है।

दोस्तों आप चिंता ना करें कि आपके साथ फिर से फ्रॉड हो सकता है या फिर आपको किसी अन्य कंपनी से लोन नहीं मिल सकता है। क्योंकि पेटीएम आपको जो भी कंपनी ऑफर करता है वह बहुत ही भरोसेमंद कंपनी होती है वह सारे कंपनी पेटीएम के साथ लिंक रहती हैं और पेटीएम आपको किसी भी गलत या फिर धोखा धड़ी वाली कंपनी के साथ लिंक नहीं करता है। क्योंकि पेटीएम खुद एक बहुत ही भरोसेमंद एप्लीकेशन है इसीलिए इसकी पॉपुलरटी आज के समय में काफी ज्यादा है।

पेटीएम आपको यह भरोसा भी दिलाता है कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी की छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है और आपको बहुत कम ब्याज दर पर लोन प्राप्त हो जाएगा। दोस्तों जिस भी कंपनी का प्रयोग करके पेटीएम आपको लोन प्रोवाइड कर आता है उस कंपनी का नाम और संपर्क जानकारी नीचे आपको बताई जाती है। इंटरनेट के माध्यम से आप इन कंपनियों के बारे में और भी अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  • Name – Clix Finance India Private Limited
  • Email – hello@clix.capital
  • Name – Art Impact Digital Loans Private Limited
  • Email – help@happyness.net
  • Name – Hero FinCorp Limited
  • Email – customer.care@herofincorp.com

पेटीएम से लोन लेने पर डॉक्यूमेंट हैं !

अगर आप पेटीएम से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करते हैं या लोन लेने के बारे में अगर आप सोच रहे हैं तो आपको डॉक्यूमेंट की जरूरत अवश्य पड़ती है। इसीलिए आइए आप बात कर लेते हैं कि आपको किस प्रकार के डॉक्यूमेंट चाहिए अगर आप किसी भी कंपनी से लोन लेना चाहते हैं। तो किसी भी तरह के लोन के लिए आपको निम्नलिखित डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ती है।

आधार कार्ड —

सबसे पहले आपको आधार कार्ड की आवश्यकता पड़ती है आधार कार्ड का प्रयोग करके आप कई कंपनियों से लोन ले सकते हैं क्योंकि अन्य डॉक्यूमेंट आपके पास हो या ना हो पर अगर आपके पास आधार कार्ड नहीं होता है तो शायद कोई भी कंपनी आपको ना नहीं दे सकती है आधार कार्ड से उन्हें आपके पिता का नाम आपकी जन्म तिथि और आपका पता और आपका फिंगरप्रिंट मिल जाता है।

पैन कार्ड —

अगर आपके पास पैन कार्ड होता है तो कोई भी कंपनी आपको पैसे उधार दे सकती है क्योंकि आपका पैन कार्ड आपके बैंक खाते से कनेक्ट होता है। और अगर आप किसी भी तरह का लोन लेने जाते हैं तो पैन कार्ड का होना काफी ज्यादा जरूरी है। क्योंकि अगर आप किसी भी समय में साइन अप करते हैं तो लोन लेने के लिए अप्लाई करते हैं तो सबसे पहले आपसे आपका पैन कार्ड ही पूछा जाता है।

तीसरे डॉक्यूमेंट की बात की जाए तो पिछले 3 महीने और 6 महीने या फिर 1 साल या 1 महीने का बैंक स्टेटमेंट आपको जमा करवाना पड़ता है। बैंक स्टेटमेंट आपके बैंक खाते में हुए लेन देन के बारे में जानकारी बताता है और पेटीएम सब कुछ देख कर ही आपको लोन देता है। याद रखेंगे खाता वर्तमान में सक्रिय होना चाहिए या ने की केवाईसी प्रक्रिया के दौरान पेटीएम इन सभी दस्तावेजों को आप से एकत्रित कर लेता है।

पेटीएम से लोन कैसे लें ?

1) पेटीएम से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ेगा डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको पेटीएम एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर जाकर सर्च कर लेना है। जब आप सर्च कर लेंगे वहां पर आपको डाउनलोड का आइकन मिल जाएगा जिस पर क्लिक करने के बाद आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

2) अब आपको इस एप्लीकेशन को ओपन करना है ओपन करने के बाद पेटीएम एप पर अपना मोबाइल नंबर आपको डाल देना है। दिए गए मोबाइल नंबर पर आपको एक ओटीपी दिया जाता है उस ओटीपी को वहां पर डालकर कंफर्म कर लेना है।

3) दूसरे स्टेट में पहुंचने के बाद आपको अपना केवाईसी पूरा करना पड़ता है केवाईसी करने के बाद पर्सनल लोन विकल्प आपको नीचे दिखाई देगा पर्सनल लोन के अंदर आपसे यह पूछा जाता है। क्या आपको कितने रुपए तक का लोन चाहिए लोन अमाउंट सेलेक्ट करने के बाद आपको अपनी बेसिक जानकारी वहां पर दर्ज करनी पड़ती है।

4) इसके बाद वहां पर आपसे जो भी डॉक्यूमेंट मांगे जाते हैं वह सारे डॉक्यूमेंट आपको अपलोड कर देने हैं। और इसके बाद आपसे कुछ सवाल पूछे जाते हैं जिनका आपको सही तरीके से जवाब देना है और अपना एड्रेस डाल देना है। इसके बाद पेटीएम आपका लोन एप्लीकेशन अगली कंपनी को भेज देता है और वह कंपनी आप से लोन एप्लीकेशन को रिवियु कर देती है।

5) रिव्यू हो जाने के बाद कंपनी की तरफ से आपको एक कॉल किया जाता है कॉल पर आपसे कुछ वेरिफिकेशन के लिए पूछा जाता है वह सारी जानकारी आपको बता दे नहीं है उसके बाद लोन अप्रूवल हो जाता है तो आपके सारे के सारे पैसे आपके बैंक अकाउंट में पहुंचा दिए जाते हैं।

अंतिम शब्द

आशा करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी आज कि इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को पेटीएम से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कैसे करते हैं। और इसके लिए कौन कौन से डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ती है इसके बारे में हमने आपको बहुत ही विस्तार से जानकारी दी है। अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आती है तो आप हमारी वेबसाइट को विजिट करें।

Leave a Comment

x