टॉप 5 बेस्ट हिंदी टेक्नोलॉजी ब्लॉग - Edutechrt.in

टॉप 5 बेस्ट हिंदी टेक्नोलॉजी ब्लॉग

टॉप 5 बेस्ट हिंदी टेक्नोलॉजी ब्लॉग





क्या आप कुछ बेस्ट हिंदी टेक्नोलॉजी ब्लॉग के बारे में जानना चाहते है?तो आप इस आर्टिकल को पूरा सही से पढ़े इसमें आपको ऐसे टॉप 5 वेबसाइट और उनके फाउंडर के बारे में जानेंगे जो टेक्नोलॉजी को एक वेबसाइट की मदत से लोगो तक पहुंचा रहे है।

  • टेक्नोलॉजी ब्लॉग क्या है?

जैसा की नाम से ही पता चल जा रहा है की टेक्नोलॉजी का मतलब तकनिकी है।टेक्नोलॉजी ब्लॉग्स उन ब्लोग्स को कहा जाता है जो की मुख्य रूप से लेटेस्ट, टेक न्यूज़, गैजेट्स इत्यादि के ऊपर आर्टिकल लिखते हैं। इन सभी ब्लोग्स का मुख्य उद्देस्य होता है लोगों को नये नये टेक्नोलॉजी से रूबरू कराएँ। या कह सकते है की लोगों को बहुत ही आसान भाषा में टेक्नोलॉजी सम्बंधित जानकारी प्रदान करना।

 

टॉप 5 बेस्ट टेक्नोलॉजी ब्लॉग वेबसाइट।

यहाँ निचे हम आपको टॉप 5 बेस्ट टेक्नोलॉजी ब्लॉग वेबसाइट के बारे में बताने जा रहा हूँ।यह कितना सच है आप उनके ब्लॉग पर विजिट करके देख सकते है।




1. Is Mybigguide.com

Mybigguide.com top का टेक्नोलॉजी ब्लॉग है। इसके फाउंडर अभिमन्यु भारद्वाज जी है।इस वेबसाइट पर आपको कंप्यूटर से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारिया मिलेगी। यदि आप एक कंप्यूटर के छात्र है, तो आप इसपे विजिट जरूर करें, क्योंकि यहाँ कंप्यूटर से समन्धित कुछ पुस्तक पढ़ने के लिए पीडीऍफ़ फ़ाइल में मिल जाता है।

कंप्यूटर से जुडी सभी प्रकार की जानकारी, कोर्स आपको इस वेबसाइट पे एक ही जगह देखने व पढ़ने के लिए मिल जायेगा।

 

2. Computerhindinotes.com

Computerhindinotes.com नाम से पता चलता है की आपको इस ब्लॉग पर कम्प्यूटर से जुड़ी हुई जानकारी पढ़ने को मिलेगी। वहीं इसमें सबसे बढ़िया बात यह है की आपको कम्प्यूटर के अलग अलग कोर्स के हिसाब से ब्लॉग को डिज़ाइन किया गया है। जैसे की DCA, PGDCA इत्यादि। इससे आपको इनके सब्जेक्ट को समझने में आसानी होती है।

3. Techyukti.com

Techyukti.com इस ब्लॉग के बारे में कौन नहीं जानता है। जी हाँ दोस्तों Satish Kushwaha जी का ब्लॉग सच में काफ़ी पोपुलर होने के साथ साथ उनकी यूटूब विडीओज़ भी काफ़ी प्रेरणादायक होती है। इस ब्लॉग में आपको उनके Co Founder Shailesh Choudhry जी की बहुत सी आर्टिकल पढ़ने को मिल जाएगी। सच में इनका इस ब्लॉगिंग जगत में काफ़ी ज़्यादा योगदान रहा है।

4. Myhindi.org

Myhindi.org यह भी एक परिचित हिंदी ब्लॉग है जिसके Founder हैं Nilesh Verma जी। वो अपने ब्लॉग पर Computer tips and tricks,Internet Tips and tricks,SEO,Blogging,Programming, Online money making इत्यादि के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।

 

5. Hindime.net

Hindime.net इस ब्लॉग के बारे में आज के समय में हर कोई जानता है। एक best Hindi Tech blog होने के साथ साथ इसमें आपको ब्लॉगिंग, SEO के सम्बंधित भी बहुत ही जानकारी जानने को मिलती है। बहुत ही सरलता के साथ इस ब्लॉग के फ़ाउंडर (Chandan जी) और Co फ़ाउंडर (Prabhanjan जी) ने लोगों तक आसान भाषा में चीजों को पहुँचाया है।

साथ में आपको कम्प्यूटर साइयन्स के सम्बंधित भी बहुत ही जानकारी इस ब्लॉग पर मिल जाएगी। जो की आपको अपने पढ़ायी और परीक्षा की तैयारी करने में मदद करेगी।

साथ में वो आसान भाषा का प्रयोग करते हैं अपने आर्टिकल को लिखने के लिए। उनका उद्देस्य है अपने रीडर को सही और सटीक जानकारी पहुँचाने की।

तो दोस्तों ये थे कुछ बेस्ट हिंदी टेक्नोलॉजी ब्लॉग्स। अगर मैंने किसी Best Hindi Blog को इसपर add नही किया तो आप नीचे comment box पर बताये।




साथ ही इस post को अपने दोस्तों के साथ social site पर जरूर share करें।

Leave a Comment

x