किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करें? 2022 - Edutechrt.in

किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करें? 2022

 • किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करें? 2022

Block Number पर कॉल कैसे करें?

नमस्कार दोस्तों आगे की पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं Block Number पर कॉल कैसे करें क्योंकि जब भी हमें किसी व्यक्ति से बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण बात करनी होती है तो हमें उसके पास कॉल करना पड़ता है लेकिन हमारा दोस्त या फिर गर्लफ्रेंड हमसे नाराज होकर हमारे नंबर को ब्लॉक कर देती है तो उनसे बात करने के लिए हमें दूसरे नंबर का यूज करना पड़ता है लेकिन वह हमारी आवाज सुनकर उसे दूसरे वाले नंबर को भी ब्लॉक कर देते हैं तो ऐसी स्थिति में हमारे पास कोई भी ऑप्शन नहीं बचता है कॉल करने के लिए।




दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि Block Number पर हम कॉल कैसे कर सकते हैं 2022 तो आपको हमारे होते हुए टेंशन लेने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज की इस पोस्ट में मैं आपको Block Number पर कॉल कैसे करें इसकी एक ट्रक बताने वाली हूं जिससे आप एक ही नंबर से जितनी बार चाहे उतनी बार कॉल कर सकते हो।

 • किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करें?

यदि Block Number पर बात करने की बात की जाए तो इसके लिए आपको इंटरनेट पर बहुत सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिनसे आप कॉल कर सकते हो लेकिन ऐसी बहुत सारी ठीक है एप्लीकेशन होती है जो की सीरियल में काम नहीं करते हैं और उसके लिए आपको पैसे भी मांगते हैं और आपका काम भी नहीं हो पाता है इस वजह से आपका बहुत सारा समय बर्बाद हो जाता है।

लेकिन आज मैं आपको जिन एप्लीकेशन के बारे में आप बताने वाली हूं वह 100% काम करते हैं और उनसे आपका काम पूरा हो जाएगा तो चलिए अपने विषय की ओर बढ़ते है और स्टेप बाय स्टेप जान लेते है कि Block Number पर कॉल कैसे करें? 2022

 • Block Number पर कॉल कैसे करें?

आपको किसी व्यक्ति से महत्वपूर्ण बात करनी है जिसमें आपका नंबर ब्लॉक कर दिया है और आप उस नंबर पर जाकर भी कॉल नहीं लगा पा रहे है तो कॉल करने के लिए जिस ट्रिक के बारे में मैं यहां पर बताने वाली हूं उसके लिए सबसे पहले आपके पास एंड्राइड मोबाइल फोन और इंटरनेट का होना बेहद जरूरी है यदि आपके पास यह दोनों पोस्ट में मौजूद हैं तो आप बड़ी आसानी से Block Number पर कॉल कर पाओगे तो चलिए स्टेप बाय स्टेप शुरू करते हैं।




Note : इस बात पर आपको विशेष जान देना है कि यहां पर जितने भी एप्लीकेशन आपको आप बताई जा रही है उसके लिए फ्री कॉल करते हो तो कुछ क्रेडिट मिलता है जिससे आप फ्री में बात कर सकती हूं यदि आप का क्रेडिट खत्म हो जाएगा तब यहां से आपको कुछ टास्क और रिचार्ज करके क्रेडिट कमा सकते हैं।

• Wephone
• Free calling app

 • किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करें? wephone से

1) Wephone

Block Number पर कॉल करने के लिए Wephone एक बेस्ट एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल Block Number पर कॉल करने के लिए किया जाता है और यहां पर आप खुद 250 से अधिक कंट्री में बात करने के लिए ऑप्शन मिल जाता है यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर बड़ी आसानी से अवेलेबल मिल जाएगी जहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं और इसकी भरोसे मंद होने की बात की जाए तो इसकी अभी तक 10 मिलियन से अधिक डाउनलोडर कंप्लीट हो चुके हैं और ऐसे स्टार रेटिंग 3. 9 की मिली है।

Wephone एप के इस्तेमाल करके आप बड़ी आसानी से किसी भी Block Number पर कॉल या मैसेज कर सकते हो तो चले स्टेप बाय स्टेप शो करते हैं Block Number पर कॉल कैसे करें?

Step 1

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना है और वहां पर पहुंचने के बाद आपको Wephone एप्लीकेशन डाउनलोड करना है।

Step 2




उसके बाद आपको इस ऐप को बंद करना है जहां पर आपको नीचे कीपैड का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करें फिर आपके सामने डायल पैड ओपन हो जाएगा जहां पर आपको कंट्री कोड और मोबाइल नंबर डालकर कॉल करने का ऑप्शन मिल जाएगा।

Step 3

फिर यह आपको प्रीमियम और इकोनामी दो ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे जहां पर आपको प्रीमियम वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step 4

इतनी प्रोसेस पूरी हो जाने के बाद Block Number पर कॉल कर सकते हैं और जिस व्यक्ति से बात करना चाहते हैं उससे बात कर सकते हो।

 • किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करें? Xcall app से

2) XCall App

इस एप्लीकेशन को भी Block Number पर कॉल करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है एक्स कॉल एप्लीकेशन की सहायता से आप वर्ल्ड वाइड किसी भी Block Number पर कॉल कर पाओगे एप्लीकेशन भी ऊपर वाली एप्लीकेशन की तरह ही है लेकिन यहां पर आपको एचडी वॉइस कॉल करने की सुविधा मिल जाती है जो की बहुत ही अच्छी बात है हालांकि इस ऐप में आपको सभी एप्लीकेशन की तरह लिमिटेड क्रेडिट पॉइंट दिए जाते हैं जिससे आप 2 मिनट तक बिल्कुल फ्री में बात कर सकते हो लेकिन यहां पर आपको रिचार्ज और टास्क कंप्लीट करके कुछ क्रेडिट कमा सकते हो उसके बाद आप जितनी चाहो उतनी बात कर सकते हो।

अभी तक इस एप्लीकेशन के गूगल प्ले स्टोर पर 10 मिलियन से अधिक डाउनलोडर हो चुके हैं और ऐसे स्टार रेटिंग 4 पॉइंट एक ही मिली है।

किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करें?

3) IndyCall

यदि आप Block Number पर कॉल करने के लिए केवल और केवल इंडिया कॉलिंग सारी उसका उपयोग करना चाहते हैं तो इंडीकॉल एप्लीकेशन आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है जिससे आप बिल्कुल मुफ्त में किसी भी Block Number पर कॉल करके बात कर सकते हो।

लेकिन इसके लिए आपको एक विशेष बात का ध्यान रखना है कि यहां कॉल करने के लिए डायल करने से पहले आपको 91 कंट्री कोड का इस्तेमाल जरूर करना है नहीं तो आपका कॉल उस नंबर पर नहीं लगाया जाएगा।



iOS App

एंडी कॉल एप्लीकेशन की खासियत की बात की जाए तो प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और अभी तक इसके 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड कर कंप्लीट हो चुके हैं और ऐसे गूगल प्ले स्टोर पर 4 पॉइंट 1 की स्टार रेटिंग मिली है।

 • इस पोस्ट में क्या सीखा

आज इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि किसी भी Block Number पर कॉल कैसे करें और यहां पर मैंने आपको पूरी प्रोसेसे सरल हिंदी भाषा के साथ प्रदान की है और यहां पर मैंने आपको ऐसी तीन एप्लीकेशन के बारे में बताया है जिनका इस्तेमाल कर दिया किसी भी Block Number पर कॉल कर सकते हैं अब यदि आपको मेरी जानकारी पसंद आती है और आपके लिए यूज़फुल साबित होती है तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी जरूर शेयर करना।

Leave a Comment

x