इंस्टाग्राम पर ब्लूटिक कैसे खरीदें? 2023 - Edutechrt.in

इंस्टाग्राम पर ब्लूटिक कैसे खरीदें? 2023

इंस्टाग्राम पर ब्लूटिक कैसे खरीदें? 2023

इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक कैसे खरीदें? : नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से हमारी वेबसाइट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। ऐसे बहुत सारे लोग होते हैं जिन के मन में पहले से ही इच्छा होती है कि इंस्टाग्राम पर फेमस लोगों की तरह भी हमारे नाम के आगे ब्लूटिक लग सके कि कैसे इतना जल्दी कोई भी मत बन सकता है। और कैसे इतनी आसानी से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ब्लू टिक लगा सकता है।

परंतु आप यह सुनकर चौंक जाएंगे कि आप अपने इंस्टाग्राम पर ब्लूटिक खरीद सकते हैं। लेकिन अभी आपके मन में ऐसे कई प्रकार के सवाल होंगे जिनके जवाब पाने के लिए आप हमेशा इंटरनेट पर सर्च करते रहते हैं। तो आपको हमारे होते चिंता करने की आवश्यकता नहीं है आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक कैसे खरीदें? इसकी प्रक्रिया बहुत ही आसान होने वाली है तो जानने के लिए शुरू से लेकर आखिरी तक हमारे साथ जुड़े रहिए।

इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक कैसे खरीदें? पूरी जानकारी

आज के जमाने में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का यूज करते हैं और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर काफी ज्यादा पॉपुलर होना चाहते हैं लेकिन उनके पास इतनी ज्यादा ऑडियंस नहीं होती है जिनसे वह अपनी एक नई पहचान बना सके और पैसे कमा सकें।

अपने अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए और प्रोफाइल प्रोफेशनल दिखाने के लिए हर कोई अपने अकाउंट पर ब्लू टिक पाना चाहता है लेकिन यह केवल सेलिब्रिटी को अवसर मिलता है इसीलिए सामान्य व्यक्ति इसे अपने अकाउंट पर नहीं सेट कर सकते हैं इसीलिए लोग इसे खरीदना चाहते हैं।

इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक कैसे खरीदें? 2023

इसके साथ-साथ आप यह भी जानेंगे कि इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक खरीदने का अवसर आपको नहीं मिला है। तो आप कैसे इंस्टाग्राम पर ब्लूटिक खरीद सकते हैं। तो चलिए आपका अधिक समय बर्बाद नहीं करेंगे।

1) सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के अंदर इंस्टाग्राम एप्लीकेशन को ओपन करना है। फिर वहां पर आपको प्रोफाइल में 3 लाइन दिखाई दे रही होगी

2) उसके पश्चात आपको मेटा वेरीफाइड पर क्लिक करना है। मेटा वेरीफाइड पर क्लिक करते ही आपके सामने कई सारे इसके फायदे दिखने लग जाएंगे।

3) जिसमें आप सबसे नीचे साइनअप के बटन पर क्लिक करना है। उसके बाद आप जैसे ही सब्सक्राइब पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस ओपन हो जाएगा। जिसमें लिखा होगा ब्लूटिक खरीदने के लिए आपको कितना पैसा भुगतान करना है।

4) इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक कैसे खरीदें ब्लूटिक खरीदने के लिए हर महीने ₹699 पे करने हैं उसके पश्चात आपको पे नाउ पर क्लिक करना है।

5) पे नाऊ पर क्लिक करने के बाद आपको कई सारे ऑप्शन मिलेंगे जिनमें से आपको इंस्टाग्राम के लिए पैसा दे सकते हैं। जैसे क्रेडिट डेबिट कार्ड या पेटीएम वॉलेट यूपीआई या रिडीम कोड से भी भुगतान कर सकते हैं।

6) उसके बाद मेटा वेरीफाइड करने के लिए कंफर्म योर आईडेंटिटी पर क्लिक करना है फिर प्रोफाइल इंफॉर्मेशन की पुष्टि कर रहे हैं। उसके पश्चात प्रोफाइल में अपना नाम चेंज करना है और वही नाम रखना है जो आपकी आधार कार्ड और पैन कार्ड में है।

7) ध्यान रखें कि प्रोफाइल में क्लियर फोटो लगाना है ताकि आधार कार्ड और पैन कार्ड से आपका फोटो मैच हो सके। ताकि इंस्टाग्राम वेरीफाइड आसानी से कर ले उसके बाद सेट अप टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन को इनेबल करना है।

8) जब आप तीनों को कंप्लीट करेंगे तो उसके बाद नेक्स्ट पर क्लिक करना है। फिर अकाउंट रिव्यू इन प्रोग्रेस का ऑप्शन दिखाई देगा आपको फिर से नेक्स्ट पर क्लिक करना है।

9) उसके बाद आपके सामने चार ऑप्शन आ जाएंगे जिनमें से आपको ड्राइविंग लाइसेंस पासपोर्ट नेशनल आईडी कार्ड स्टेटस इनमें से किसी एक को सिलेक्ट करना है उसके बाद उस फोटो को खींचकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।

10) आईडेंटिटी कंफर्मेशन प्रोग्रेस का मैसेज आ जाएगा जिसमें लिखा होगा कि 48 घंटे में वेरीफाइड हो जाएगा।

इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक खरीदने के लिए मेटा वेरीफाइड का ऑप्शन नहीं मिला है तो क्या करें?

यदि आपको इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक खरीदने के लिए मैटा वेरीफाइड का ऑप्शन मिल जाता है। तो आप आसानी से इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक खरीद सकते हैं। दोस्तों यदि आप लोगों को मेटा वेरीफाइड का ऑप्शन नहीं मिला है। तो आप ब्लूटिक नहीं खरीद पाओगे तो आप इंस्टाग्राम के पास नोटिफिकेशन भेज सकते हैं। इसके लिए आपको जिस व्यक्ति को इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक खरीदनी है उसका अवसर मिल गया है उसकी प्रोफाइल में जाकर चेक कर सकते हैं।

1. सबसे पहले इंस्टाग्राम की प्रोफाइल में जाना है और वहां पर आपको तीन लाइन दिखाई दे रही होंगी। उन पर क्लिक करें फिर आपको एक ऑप्शन मिलेगा वेट लिस्ट फॉर मेटा वेरीफाइड तो उसको क्लिक करना है।

2. जैसे ही आप क्लिक करते हैं इंस्टाग्राम पर नोटिफिकेशन चला जाएगा। और आप वेटिंग लिस्ट में आ जाएंगे आपको वेटिंग लिस्ट में से लिए रखा जाएगा। क्योंकि 1 दिनों में लाखों लोग इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक टिक खरीदते हैं।

3. फिर आपको मेटा वेरीफाइड ऑप्शन मिलने के बाद कई सारे फायदे मिल जाएंगे जैसे आपको वेरीफाइड बग मिल जाएगा।

4. इसके साथ ही साथ आपका अकाउंट और अधिक सुरक्षित हो जाएगा। कोई भी आपके अकाउंट को हैक नहीं कर पाएगा इसके अतिरिक्त आपको यूनिक स्टीकर भी मिलेंगे।

तो दोस्तों इस प्रकार आप बहुत ही आसानी से अपने अकाउंट पर ब्लू टिक पा सकते हैं और इसका इस्तेमाल अपने अकाउंट को प्रोफेशनल दिखाने के लिए कर सकते हैं।

Conclusion

तो दोस्तों उम्मीद करती हूं कि अब आपकी समझ में अच्छी तरह से आ गया होगा के इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक कैसे खरीदें? 2023 यदि आपको इंस्टाग्राम से संबंधित और भी जानकारी पानी है तो हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे। यदि आपको हमारी आपकी पोस्ट पसंद आती है तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के अलावा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करें।

इस पोस्ट से संबंधित कोई भी समस्या है तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने का पूरा पूरा प्रयास करेंगे आज के लिए बस इतना ही फिर मुलाकात होगी अगली पोस्ट में धन्यवाद।

Leave a Comment

x